2022 में महिलाओं के लिए शीर्ष 10 भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांड

Top 10 Indian cosmetic brands for women in 2022: बेस्ट मेड-इन-इंडिया कॉस्मेटिक ब्रांड्स की आपकी तलाश यहीं खत्म होती है। 2022 में महिलाओं के लिए शीर्ष 10 भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांडों की इस सूची का पालन करें।

सादगी ही असली सुंदरता है और सुंदरता देखने वाले की आंखों में होती है। लेकिन वास्तव में, आधुनिक समय में सभी महिलाएं अधिक भव्य और आकर्षक दिखने के लिए कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करती हैं। यही कारण है कि कॉस्मेटिक कंपनियों ने हाल के वर्षों में तेजी से विकास देखा है। 

Top 10 Best Indian Cosmetic Brands in 2022

Top 10 Best Indian Cosmetic Brands in 2022

भारतीय बाजार की बात करें तो सभी मूल्य श्रेणियों में महिलाओं के लिए बड़ी संख्या में कॉस्मेटिक ब्रांड हैं। बाजार में सर्वश्रेष्ठ भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांड चुनना महिलाओं की पहली चिंता है। इसमें मदद करने के लिए, हमने भारत में शीर्ष दस सर्वश्रेष्ठ कॉस्मेटिक ब्रांडों की एक अंतिम सूची तैयार की है। आइए सूची को नीचे चलाएं और हमें अपने पसंदीदा कॉस्मेटिक ब्रांड कमेंट सेक्शन में बताएं।

View Web Story: Top 10 Best Indian Cosmetic Brands for Women in 2022

10. Jovees

Jovees एक लोकप्रिय भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांड है जो हर्बल और प्राकृतिक त्वचा देखभाल सौंदर्य उत्पादों का दावा करता है। सितंबर 2004 में केवल 25 उत्पादों के साथ शुरू हुआ और अभिनव और प्रभावी उत्पाद बनाने का सपना देखा जो ग्राहक जीवन में मूल्य जोड़ देगा। यह भारत में निर्मित सर्वश्रेष्ठ कॉस्मेटिक ब्रांडों में सफलतापूर्वक दिखाई दिया है।

See AlsoTop 10 Best Sports Academies In The World

9. Forest Essential

फॉरेस्ट एसेंशियल एक और बेहतरीन और सबसे लोकप्रिय भारतीय स्किनकेयर, परफ्यूम और कॉस्मेटिक ब्रांड है। इस भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांड की स्थापना 2000 में मीरा कुलकर्णी ने की थी। भारत, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, यूके और यूएई कुछ ऐसे देश हैं जहां यह उपलब्ध है। यह वैश्विक स्तर पर जाने वाला पहला लक्जरी भारतीय स्किनकेयर ब्रांड बन गया है। यह 100% प्राकृतिक है और नाजुक फेशियल क्लींजर, शुद्ध गुलाबजल फेशियल टोनर, सनस्क्रीन लोशन, ऑर्गेनिक फ्रूट स्क्रब आदि प्रदान करता है।

8. Colorbar

कलरबार एक भारतीय सौंदर्य ब्रांड है जिसे 2003 में समीर मोदी द्वारा शुरू किया गया था। यह अब 2022 तक भारत में अग्रणी सौंदर्य ब्रांडों में से एक है। इस ब्रांड का दर्शन लिंग-तटस्थ होना और विविधता का जश्न मनाना है। उनका मानना ​​​​है कि हर किसी को अपने अनोखे तरीके से खुद को व्यक्त करने का अधिकार है। कलरबार सभी उम्र और त्वचा के प्रकार की महिलाओं द्वारा पसंद किए जाने वाले उत्पादों के साथ एक घरेलू नाम बन गया है। कलरबार एकमात्र सौंदर्य ब्रांड है जो अनुसंधान एवं विकास में निवेश करता है जो हमें विशिष्ट और अद्वितीय उत्पाद बनाने में सक्षम बनाता है।

See Also: Top 10 Richest Man in World

7. Elle 18

Elle 18 (एले 18) हिंदुस्तान यूनिलीवर का एक पुराना भारतीय ब्रांड है। यह युवा लड़कियों के कॉलेज और किशोरों के बीच लोकप्रिय है। यह अपने फंकी चमकीले रंगों के लिए प्रसिद्ध है जो युवाओं को सूट करते हैं। इसके अलावा यह ब्रांड अपने ब्राइट कलर के फुल नेल शेड्स के लिए भी मशहूर है।

6. Biotique

बायोटिक एक और भारतीय सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड है जो पूरी तरह से जैविक और प्राकृतिक है। इस कॉस्मेटिक ब्रांड के उत्पाद हर प्रकार की त्वचा के लिए 100% ऑर्गेनिक रूप से शुद्ध, प्रिजर्वेटिव-मुक्त सामग्री और नवीकरणीय संयंत्र-आधारित संसाधनों के साथ बनाए गए हैं। उनकी रेंज में स्किनकेयर, हेयरकेयर, बॉडी केयर आदि शामिल हैं। इसकी सस्ती कीमतें हैं जहां हर महिला खुशी से खरीद सकती है। बायोटिक शुद्धता और प्राकृतिक अच्छाई का वादा करता है जो लोगों के लिए बेहतर है।

5. MamaEarth

Mamaearth भारतीय कॉस्मेटिक उद्योग में एक और लोकप्रिय नाम है और सुरक्षित प्रमाणित उत्पादों के साथ एशिया का नंबर 1 कॉस्मेटिक ब्रांड है। यह एक व्यापक भारतीय ब्रांड है, जिसकी स्थापना 2016 में हुई थी। यह ब्रांड पर्यावरण के प्रति जागरूक ब्रांड है जो भविष्य की पीढ़ियों के लिए उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक से अधिक रीसाइक्लिंग करके धरती मां के संरक्षण की दिशा में काम कर रहा है। वे एक विष मुक्त उत्पाद हैं जो शुद्धता और प्राकृतिक अच्छाई का वादा करते हैं जो न केवल लोगों के लिए बल्कि ग्रह के लिए भी बेहतर है।

4. VLCC

VLCC का मतलब वंदना लूथरा कर्ल है और कर्व्स एक और बेहतरीन और सबसे लोकप्रिय भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांड है। यह एक ब्यूटी और वेलनेस उत्पाद कंपनी है, जो हमेशा किफायती मूल्य पर दिलचस्प उत्पाद पेश करती है। इस ब्रांड के सभी उत्पादों में प्राकृतिक तत्व होते हैं। और यही वह है जो वीएलसीसी स्किनकेयर रेंज को बहुत ही क्रमबद्ध बनाता है। यह ब्रांड हर्बल या आयुर्वेदिक होने का दावा करता है, वे सभी प्रकार की त्वचा पर सूट करते हैं।

3. Himalaya

हिमालय एक प्रसिद्ध भारतीय हर्बल कॉस्मेटिक्स ब्रांड है। यह हिमालय हर्बल स्वास्थ्य देखभाल के नाम से स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद प्रदान करता है जिनके उत्पाद पूरी तरह से आयुर्वेदिक हैं। यह भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका, मध्य पूर्व, एशिया और यूरोप के स्थानों पर उपलब्ध है। जबकि इसके उत्पाद दुनिया भर के 106 देशों में बेचे जाते हैं, कंपनी के पास 290 से अधिक शोधकर्ता हैं जो आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों और खनिजों का उपयोग करते हैं। आज हिमालय एक अग्रणी वैश्विक हर्बल स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल संगठन है, जिसके 100 से अधिक देशों में 500 उत्पाद हैं।

2. Coloressence

Coloressence भारत में रंगीन सौंदर्य प्रसाधनों का भारत में निर्मित ब्रांड है। जो कलर कॉस्मेटिक्स के निर्माण और मार्केटिंग में लगी हुई है। Coloressence एक क्रूरता मुक्त ब्रांड है जिसमें कोई पशु सामग्री नहीं है और यह 100% शाकाहारी है। उनकी श्रेणी में चेहरे, आंखों, होंठ आदि के लिए कई सौंदर्य प्रसाधन हैं। सभी उत्पाद उचित मूल्य पर वास्तव में अच्छी गुणवत्ता वाले हैं। हर भारतीय महिला अपने सौंदर्य और कॉस्मेटिक उत्पादों को दैनिक उपयोग के लिए सस्ती कीमत पर खुशी से और आसानी से खरीद सकती है।

1. Lakme

लैक्मे हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के स्वामित्व वाला भारत का सबसे शीर्ष और सर्वश्रेष्ठ भारतीय सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड है। इसे 1952 में वापस शुरू किया गया था। लैक्मे देश में सबसे पसंदीदा और व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला ब्रांड है और मेकअप कलाकारों द्वारा भी पसंद किया जाता है। यह सौंदर्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, प्रत्येक त्वचा टोन के लिए गुणवत्ता और मात्रा बनाए रखता है। यह देश के नम कोने में भी सांस लेने योग्य और लंबे समय तक चलने का वादा करता है। उनकी सीमा उन सस्ती कीमत से लेकर पेशेवर स्तर की सीमा तक शुरू होती है। उनकी श्रेणी में त्वचा देखभाल उत्पाद, मेकअप उत्पाद, नाखून उत्पाद आदि शामिल हैं।

See Also: Top 10 richest person in india

मुझे पूरी उम्मीद है कि मैंने आपको "2022 में महिलाओं के लिए शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ भारतीय कॉस्मेटिक ब्रांड" के बारे में सारी जानकारी दी है  और मुझे आशा है कि आप इस बारे में समझ गए होंगे। विभिन्न रुझान वाले विषयों पर अधिक जानकारी प्राप्त करें ।

You may like these posts

-->