-->

भारत अंडर -19 विश्व कप में पहले सेमीफाइनल राउंड में पाकिस्तान से भिड़ेगा जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और LIVE टेलिकास्ट

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और पाकिस्तान

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। इस मैच का पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच भी कहा जा रहा है। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल तक अजेय रही हैं। भारत ने क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था, जबकि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की थी। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 को आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 से भी जोड़कर देखा जा रहा है। 2011 वर्ल्ड कप टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। तब भी भारत ने क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पाकिस्तान से था। इस बार भी क्वॉर्टर फाइनल में भारतीय अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है और सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पाकिस्तान से है। 

भारत, जो अंडर -19 विश्व कप के निरंतर विजेता हैं, ने 2018 में आखिरी संस्करण में पाकिस्तान को 203 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत अंडर -19 में  चार बार के चैंपियन । विश्व कप जब उनका सामना सबसे तुच्छ विरोधियों पाकिस्तान से होगा।

दोनों समूह सेमीफाइनल राउंड नाबाद रहे। भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया, वहीं पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया।

भारत पाकिस्तान चुनौती

पाकिस्तान के प्रमुख रोहेल नज़ीर ने खेल को शामिल करते हुए प्रचार की रोशनी डाली। हालांकि, भारत-पाकिस्तान चुनौती हमेशा एक उच्च दबाव वाली होती है जो दोनों तरफ के खिलाड़ियों के चरित्र का परीक्षण करती है। खेल में शानदार प्रदर्शन करने से वे मध्यम अवधि के सितारे बन जाते हैं और खिलाड़ियों को इसका एहसास होता है।

सबसे ऊंचे स्तर की तरह, भारतीय युवाओं में आमतौर पर पाकिस्तान में उच्च क्षमता थी, पिछले साल सितंबर में एशिया कप में उन्हें हराकर जब उन्होंने प्रतियोगिता के विजेता को जीता था। भारत, जो अंडर -19 विश्व कप के सुरक्षित नायक हैं, ने पाकिस्तान पर 2018 में आखिरी संस्करण में 203 रन की तेज़ पारी खेली थी।

किसी भी मामले में, इतिहास का मतलब बहुत ज्यादा कुछ नहीं है, और पाकिस्तान को चुनौती से बाहर निकालने के लिए प्रियतम गर्ग ने भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहिए।

भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सहित चार मैचों में तीन अर्धशतक जड़ते हुए भारत की बल्लेबाजी की नींव रखी।

शेष बल्लेबाजों ने घर के बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ नहीं किया है, और यदि निचले अनुरोध ने भारत को क्वार्टरफाइनल में नहीं बचाया था, तो खेल का परिणाम अद्वितीय हो सकता था। तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के खेल पर हावी होने की नहीं।

अथर्व अंकोलेकर और इन-स्ट्रक्चर लेग्गी रवि बिश्नोई ने अपने समूह को जूझने की संभावना देने के लिए सातवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। अंत में, भारत ने आसानी से जीत हासिल की। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर खान और ताहिर हुसैन का सामना करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक परीक्षा होगी।

सलामी बल्लेबाज़ हुरैरा ने आखिरी गेम में शानदार प्रस्तुति दी, 64 रन बनाकर अपने ग्रुप को अफगानिस्तान पर एक शानदार जीत दिलाई, जिसके बाद गेंदबाज़ों ने ख़ुशी से उस गेम को सेट किया जहाँ मैच 13.30 IST से शुरू होता है।

एक नजर डालते हैं कि इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट कहां देखा जा सकता है-

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच कब खेला जाना है?
अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में 4 फरवरी (मंगलवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है।
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच कहां खेला जाना है?
पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क मैदान पर खेला जाना है।
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच कितने बजे शुरू होगा?
पहला सेमीफाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, टॉस दोपहर 1:00 बजे होगा।
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच किस चैनल पर टेलिकास्ट होगा?
भारत vs पाकिस्तान मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 3 चैनल पर होगा।
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख पाएंगे?
भारत और पाकिस्तान के बीच पहले सेमीफाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (hotstar.com) पर देख सकेंगे। इसके अलावा मैच का लाइव स्कोरकार्ड और लाइव अपडेट जानने के लिए आप हमारे साथ 

You may like these posts