Answer key : RPSC RAS Prelims Answer Key 2020


RPSC RAS Prelims Answer Key 2020



RAS Pre Answer Key 2020

राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा RPSC द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों में विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली पात्रता परीक्षा है। आरएएस के लिए चरण 1 प्रारंभिक परीक्षा है जो जून / जुलाई 2020 के महीने में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के बाद, सभी उम्मीदवार प्रश्न पत्र हल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ताकि वे अपना अनुमान स्कोर जान सकें। परीक्षा के कुछ दिनों बाद प्राधिकरण आधिकारिक उत्तर कुंजी डाउनलोड करेगा। आप आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं और आरएएस प्री 2020 उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

RAS 2020 Answer key

Department Name
Rajasthan Public Services
Exam name
Rajasthan State and Subordinate Services Combined Competitive Exam 2020
Post Name
State Civil Service officer level post
Job Category
Government Jobs
Category
Answer Key
Answer Key link
Available below
Job Location
Rajasthan
Type of Exam
State level Competitive Exam
Official Website

RAS Pre Question Paper

कई हजारों उम्मीदवार जो प्रशासनिक नौकरी करना चाहते हैं, वे हर साल आरएएस परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। इस साल आरएएस प्रारंभिक परीक्षा जून / जुलाई के महीने में आयोजित की जाएगी। आरएएस एक बहुत ही कठिन परीक्षा है और बहुत कम उम्मीदवार इस परीक्षा को पास कर सकते हैं, इसलिए परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवार परिणाम की खोज करेंगे। अधिकारियों को मूल्यांकन और परिणाम जारी करने में कुछ समय लगेगा। परिणाम जारी करने से पहले अधिकारी उत्तर कुंजी जारी करेंगे ताकि आप अपने स्कोर जान सकें। आप www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं और सेट ए, बी, सी, डी के लिए आरएएस प्री उत्तर कुंजी 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। प्रत्येक सही उत्तर के लिए अपना अंक जोड़ सकते हैं और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.3 अंक काट सकते हैं।

RAS Pre Cut Off 2020

आरएएस परिणाम जारी होने के बाद अधिकारी 2020 आरएएस परीक्षा के लिए कट ऑफ घोषित करेंगे। कट ऑफ मार्क्स न्यूनतम अंक हैं जो उम्मीदवारों को परीक्षा को पास करने के लिए स्कोर करने होंगे। वे सभी उम्मीदवार जो कट ऑफ अंक से अधिक अंक प्राप्त करेंगे, उनका नाम मेरिट सूची में होगा। कट ऑफ अंक विभिन्न कारकों के आधार पर तय किए जाते हैं जैसे परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या, उम्मीदवारों द्वारा बनाए गए परीक्षा के अंक, आदि। इस पोर्टल पर छात्रों को नवीनतम समझने में मदद करने के लिए समय-समय पर अपडेट अपलोड किए जाएंगे।

RPSC RAS Prelims Answer Key 2020 कैसे जांचें?

  • सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • आरएएस प्री उत्तर कुंजी 2020 की उत्तर कुंजी के लिंक का पता लगाएं।
  • फिर अपनी जन्म तिथि, पंजीकरण संख्या आदि के बारे में सभी विवरण भरें।
  • फिर पेपर कोड को उम्मीदवारों द्वारा चुना जाना है और इसे सबमिट करना है।
  • फिर नए टैब में, आरएएस प्री उत्तर कुंजी 2020 प्रदर्शित किया जाएगा
  • इसे डाउनलोड करें और फिर उम्मीदवार उत्तर कुंजी से उत्तरों की जांच कर सकते हैं।

Important link

Download Answer Key
Official Site

Trending Related Posts