आपने चाबी खो दी कोई बात नहीं अब गूगल ढूंढेगा आपकी चाबी

आपको काम के लिए देर हो चुकी है और आप अपनी चाबियाँ नहीं पा रहे  हैं - यह एक बुरा सपना है जिसका हम में से अधिकांश समय-समय पर सामना करते हैं, लेकिन Google Assistant ने टाइल के साथ मिलकर उम्मीद की है कि सुबह की दिनचर्या को थोड़ा आसान बना दिया जाए।

यदि आपके पास Google Nest स्पीकर है (Google होम), तो आप अपने स्मार्ट स्पीकर से अपने गुमशुदा आइटम को खोज सकते हैं - बशर्ते आपको बस एक टाइल ब्लूटूथ ट्रैकर वस्तुओ पर लगाना है।

यह सुविधा, जिसे पहली बार पिछले साल सितंबर में घोषित किया गया था, Google सहायक को टाइल की वॉयस-सक्षम 'डायरेक्ट रिंग' तकनीक का समर्थन करने की अनुमति देता है।

टाइल के अनुसार, यह आपके Google Nest स्पीकर को "तेज और अधिक विश्वसनीय बनाता है 

ट्रैकर्स की लड़ाई
अतीत में, आपको अपनी गुम हुई वस्तु ढूंढने के लिए बस Google Assistant पर  सिर्फ  "OK Google, ask Tile to find my keys" कहने की आवश्यकता होगी।

इस नए अपडेट के बाद आपको "हे Google, मेरी कुंजी ढूंढें" जैसी सरल चीजें कहने पर , आपकी कुंजियों से जुड़ा हुआ टाइल ट्रैकर बज जाएगा, जिससे आप उन्हें जल्दी से ढूंढ पाएंगे।

आप Google को अपने टाइल ट्रैकर को "हे Google, रिंग माय लैपटॉप", या "हे गूगल, माय बैकपैक रिंग" जैसी चीजें कहकर कॉल करने के लिए कह सकते हैं।

यदि आप केवल अपने टाइल का स्थान जानना चाहते हैं, तो आप Google सहायक से भी पूछ सकते हैं, "अरे Google, मेरा पर्स कहाँ है?", या कहें "अरे Google, मेरा पासपोर्ट ढूंढें"।

टाइल के अपग्रेड किए गए Google एकीकरण के बारे में अफवाहों के बीच आया कि Apple अपना खुद का ट्रैकिंग डिवाइस लॉन्च करने वाला है, जिसे कथित तौर पर 'AirTag' कहा जाएगा।

IOS 13.2 के अंदर 9to5Mac द्वारा फ़ोल्डर पर पाया गया नाम; माना जाता है कि, AirTag AirPods की तरह ही iPhone के साथ जोड़ा जा सकेगा और मालिकों को फाइंड माई ऐप के माध्यम से अपने 'AirTagged' आइटम को ट्रैक करने में सक्षम करेगा।
Apple को इन अफवाहों की पुष्टि करना बाकी है, लेकिन यह संभव है कि Apple ट्रैकर को जून में WWDC में लॉन्च किया जा सके; यह कहते हुए कि, Apple मार्च में ही उत्पादों को लॉन्च करने के लिए जाना जाता है, इसलिए हम कुछ ही हफ्तों में अफवाह फैलाने वाले डिवाइस को देख सकते हैं।

इसलिए, Apple का प्रतिस्पर्धी ट्रैकर वास्तव में सार्वजनिक चेतना में ट्रैकिंग तकनीक को आगे बढ़ा सकता है, वास्तव में अपने स्वयं के उपकरणों को बढ़ावा देने के लिए टाइल की मदद कर सकता है - जो बेहतर Google Assistant एकीकरण के साथ मिलकर ट्रैकिंग कंपनी के लिए 2020 को बहुत अच्छा वर्ष बना सकता है।

Trending Related Posts