-->

26th Davos Crystal Awards 2020 Winner list: दावोस क्रिस्टल अवार्ड्स विजेता लिस्ट


वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) ने 26 वें दावोस क्रिस्टल अवार्ड 2020  के लिए 4 विजेताओं की घोषणा की है। विजेताओं को 20 जनवरी, 2020 को दावोस-क्लोस्टर्स, स्विट्जरलैंड में डब्ल्यूईएफ WEF वार्षिक बैठक 2020 के उद्घाटन सत्र के दौरान सम्मानित किया जाएगा। चुने गए विजेताओं में दीपिका पादुकोण, जिन जिंग, थिएस्टर गेट्स, और लिन वॉलवर्थ हैं।वे हमें एक-दूसरे से जोड़ते हैं, वे हमें मानवीय स्थिति को प्रतिबिंबित करने में मदद करते हैं, और वे दुनिया के दर्शन प्रदान करते हैं जो अल्पकालिक या रैखिक सोच की सीमाओं के माध्यम से काट सकते हैं।

क्रिस्टल अवॉर्ड क्यों दिया जाता है?

क्रिस्टल अवॉर्ड संस्कृति एवं समाज को आगे ले जा रहे लोगों और नेताओं को दिया जाता है, जो अपने योगदान से विश्व की बेहतर बना रहे हैं तथा लगातार बदलाव ला रहे हैं.

क्रिस्टल अवार्ड्स 2020 के विजेताओं की सूची

दीपिका पादुकोणदीपिका पादुकोण :
मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए भारतीय अभिनेत्री पादुकोण का चयन किया गया है। उसने मानसिक किशोर मानसिक स्वास्थ्य विकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए जून 2015 में द लाइव लव लाफ/ जियो प्यार हंसो फाउंडेशन (TLLLF) की स्थापना की।



जिन जिंग

जिन जिंग:
जी चीन के लोकप्रिय मीडिया व्यक्तित्व हैं। उन्हें समावेशी सांस्कृतिक मानदंडों को आकार देने में उनके नेतृत्व के लिए चुना गया था।



थिएस्टर गेट्स



थिएस्टर गेट्स:
गेट्स शिकागो के एक कलाकार हैं। वह अंतरिक्ष सिद्धांत, भूमि विकास, मूर्तिकला और प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने वाले काम करता है। उन्हें स्थायी समुदायों के निर्माण में उनके नेतृत्व के लिए सम्मानित किया गया।




लिनेट वॉलवर्थ:
समावेशी आख्यान बनाने में उनके नेतृत्व के लिए ऑस्ट्रेलियाई कलाकार को सम्मानित किया गया।





You may like these posts

Post a Comment