-->

CES 2020: सभी नवीनतम तकनीकी समाचार और साक्षात्कार


CES 2020: दुनिया की सबसे बड़ी टेक घटना से सभी नवीनतम समाचार और साक्षात्कार 

CES 2020
(Image credit: TechRadar)

सीईएस 2020 अच्छी तरह से चल रहा है, और हम विशाल लास वेगास टेक शो से लाइव रिपोर्टिंग कर रहे हैं, जिससे आप नए उत्पाद घोषणाओं और नए उपकरणों के हमारे पहले छापों को प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि हम उन पर अपना हाथ बढ़ाते हैं।

यह शो आधिकारिक तौर पर 7 जनवरी को खोला गया था, लेकिन कई निर्माताओं ने शो को आगे बढ़ाने के दिनों में उत्पादों का अनावरण करना शुरू कर दिया था, इसलिए हम पहले से ही आपके माध्यम से पढ़ने के लिए नीचे बहुत सी खबरें पा चुके हैं।

यह इस वर्ष काफी शो होने जा रहा है। हम 5 जी फोन से पारदर्शी अल्ट्रा-एचडी टीवी से लेकर व्यक्तिगत ड्रोन तक हर चीज की उम्मीद कर रहे हैं जो आपको चारों ओर से उड़ा सकती है, लेकिन सीईएस में हमें हमेशा कुछ अनपेक्षित रूप से पता चलता है - जैसे, एक रोबोट कुत्ता।

 CES हर किसी के लिए कुछ नया और दिलचस्प पेश करेगा, चाहे आप उद्यम में गहरे हों, भविष्य के रुझानों से ग्रस्त हों, या बस यह देखने के लिए उत्सुक हों कि आगे क्या आता है। यहां जानिए अब तक क्या हुआ ...

AMD

(Image credit: AMD)

AMD कई अन्य घोषणाओं के साथ उच्च अंत GPU की एक नई लाइन पेश करने के लिए CES 2020 में मंच पर ले गया। इसने गलती से कुछ Xbox सीरीज X के विवरण की भी घोषणा कर दी थी, लेकिन कंपनी ने अब पुष्टि की है कि ये "सटीक नहीं" थे।
  • एएमडी रायज़ेन थ्रेडिपर 3990X एक हास्यास्पद 64-कोर सीपीयू है - और यह जल्द ही आ रहा है
  • AMD लैपटॉप के लिए Ryzen 4000 मोबाइल CPUs के साथ CES 2020 में इंटेल पर लेता है 
  • AMD ने CES 2020 में 1080p गेमिंग पर हावी होने के लिए Radeon RX 5600 XT की घोषणा की 
  • AMD Xbox सी के लिए माफी माँगता है, हार्डवेयर जानकारी 'सटीक नहीं'

LG


Image by hawkHD from Pixabay 
एल जी का बड़ा खुलासा शो अब पूरा हो गया है, और कंपनी ने टीवी पर एक बड़े फोकस के साथ शो में कुछ नए उत्पादों का अनावरण किया।
  • एलजी ने 2020 के लिए बोल्ड लाइनअप में 8K टीवी के बेड़े का खुलासा किया
  • एलजी ओएलईडी टीवी 48-इंच स्क्रीन और ड्रॉप-डाउन डिस्प्ले के साथ सिकुड़ते हैं
  • LG Rollable OLED TV को इस साल लॉन्च किया जा रहा है, इसकी कीमत $ 60,000 है
  • एलजी एनवीडिया जी-सिंक को OLED टीवी के एक समूह में ला रहा है - और हमें लगता है कि यह एक गलती है
  • एलजी गैलरी (GX) OLED टीवी रिव्यू 
  • राय: एलजी के नए ओएलईडी टीवी iPhone X की जीभ-घुमा गलतियों को दोहरा रहे हैं

INTEL


(Image credit: Shutterstock)
पिछले साल चिप निर्माता के लिए एक बड़ा शो था। कंपनी ने अपने CES 2019 के कीनोट पर धधकती हुई बंदूकें निकालीं, जो पहले 10nm Ice Lake प्रोसेसर की घोषणा करते हुए उसके सनी कोव आर्किटेक्चर पर आधारित थी - और यहां तक ​​कि चिप को चलाने वाले लैपटॉप को दिखाते हुए।

नए चिप्स का लक्ष्य आधुनिक पीसी प्रदर्शन को बढ़ाना है, जबकि इंटेल की नई परियोजना एथेना पहल से हुआवेई, आसुस और लेनोवो जैसे उद्योग भागीदारों के पतले और हल्के हार्डवेयर के साथ अगले युग में मोबाइल कंप्यूटिंग को आगे बढ़ाने की उम्मीद है।

इंटेल ने कोर आई 3 से लेकर कोर आई 9 तक के छह और 9 वें जीन प्रोसेसर की भी घोषणा की, जो कंपनी के लिए अभी तक का सबसे बड़ा लॉन्च है।

यह वर्ष वह वर्ष हो सकता है जो कंपनी अपने लंबे समय से रुके हुए असतत जीपीयू पर चर्चा करती है, जिसे हमने इस वर्ष की शुरुआत में जीडीसी 2019 में देखा था, या इंटेल नए 10nm डेस्कटॉप सीपीयू की घोषणा करने के लिए पत्रकारों की मण्डली का उपयोग कर सकता है: अब 10nm मोबाइल चिप्स बाहर हैं बाजार।

SAMSUNG



(Image credit: Samsung)



CES हमेशा सैमसंग के लिए एक बड़ा शो है। यह वह जगह है जहां कंपनी अपने नवीनतम QLED टीवी, कॉन्सेप्ट स्क्रीन और राक्षसी कस्टम-इंस्टॉल प्लस इनोवेशन के साथ-साथ कंप्यूटिंग और फोन स्पेस में भी रोल आउट करती है।


  • सैमसंग का नया बड़ा 8K QLED टीवी एक बेजल-फ्री फ्लैगशिप है
  • सैमसंग सेरो टीवी एक घूमने वाला टीवी है - और यह पश्चिम की ओर बढ़ रहा है
  • सुरक्षा चिंताओं ने इसे अपने टीवी के लिए एक नए गोपनीयता-केंद्रित ऐप के लिए प्रेरित किया है
  • नया सैमसंग गैलेक्सी एस 10 लाइट है जो एक किफायती फ्लैगशिप प्रदान करता है
  • अपने फोन पर एक स्टाइलस चाहते हैं? सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट सबसे सस्ता होने की संभावना है
  • कंपनी का सबसे पतला क्रोमबुक कभी सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक है
  • गैलेक्सी बुक फ्लेक्स α (वह अल्फा) 17.5 घंटे की बैटरी जीवन के साथ एक परिवर्तनीय लैपटॉप है
  • साथ ही इसने सैमसंग 1000R घुमावदार सुपर अल्ट्रावाइड गेमिंग मॉनिटर पेश किया
  • और अंत में ... कंपनी ने एक नई रोबोट गेंद का भी अनावरण किया

SONY


(Image credit: Sony)

सोनी के पास CES 2020 में दिखाने के लिए नए उत्पादों का एक टन नहीं है, लेकिन इसने हमें PlayStation 5 के लिए एक छोटा सा टीज़र दिया और कंपनी के लिए व्यवसाय का एक आश्चर्यजनक नया क्षेत्र - एक इलेक्ट्रिक कार।
  • ऑटोमोटिव तकनीक के भविष्य को दिखाने के लिए सोनी ने एक इलेक्ट्रिक कार का निर्माण किया
  • सीईएस 2020 में सोनी की अफवाह PS5 घोषणा एक दुस्साहस थी
  • सोनी का 2020 का टीवी रेंज PS5 के लिए तैयार है

CES 2020 क्या है?

CES 2020 क्या है?

यदि आप आधिकारिक तारीखों से जा रहे हैं, तो CES 2020 मंगलवार, 7 जनवरी से शुक्रवार, 10 जनवरी 2020 तक चलता है। हालाँकि, पत्रकारों ने लास वेगास में कुछ दिन पहले से शुरू कर दिया था, जो रविवार, 5 जनवरी को दोपहर 12 बजे पीएसटी पर प्रसारित होने वाले समाचार सम्मेलनों को कवर करने के लिए सोमवार और मंगलवार तक जारी रहेगा। इस समय के दौरान हम प्रमुख उपभोक्ता तकनीकी ब्रांडों से सुनते हैं क्योंकि वे हमें अपने मुख्य कार्यक्रमों में नए उत्पादों से परिचित कराते हैं। परंपरागत रूप से, इन कीनोट्स में से सबसे बड़ा सोमवार को होता है, जब एलजी, सैमसंग और सोनी सभी अपने इवेंट आयोजित करते हैं, लेकिन रविवार रात को कुछ सीईएस से संबंधित घोषणाएं धराशायी हो जाएंगी क्योंकि समाचार सम्मेलन से बाहर निकलना शुरू हो गया था। 

 सीईएस कितना बड़ा है और यह कहां होता है? 

 सीईएस बड़े पैमाने पर है और लास वेगास स्ट्रिप और आसपास की सड़कों के विशाल हिस्से पर कब्जा करता है। वास्तव में, वर्ग फुटेज के संदर्भ में, लास वेगास कन्वेंशन सेंटर, द सैंड्स, मंडले बे और द विनीशियन के बीच 2.75 मिलियन शुद्ध वर्ग फुट का प्रदर्शन स्थान है, जिनमें से लगभग सभी सम्मेलन और इसके प्रदर्शकों की मेजबानी करते हैं। मजेदार तथ्य: वेगास में लगभग 160,000 होटल के कमरे हैं और प्रत्येक वर्ष लगभग 180,000 उपस्थित हैं। जैसा कि आप उन नंबरों की उम्मीद करते हैं, होटल तेजी से भरते हैं और सम्मेलन केंद्र की ओर जाने वाली सड़कों पर उस सप्ताह बहुत भीड़ होती है। शुक्र है कि कन्वेंशन सेंटर से पट्टी पर लगभग सभी प्रमुख होटलों में सीटीए (शो को लगाने वाली कंपनी) मुफ्त शटल प्रदान करती है, और रात 9 से 6 बजे के बीच सैंड्स से चलने वाली बसें हैं। वह सब कहा, चलने के लिए तैयार रहो। कन्वेंशन सेंटर अपने आप में विशाल है और ऐसा ही द सैंड्स है। चलना या तो आसानी से एक और दो घंटे के बीच ले जा सकता है, और आप आसानी से रास्ते पर अपने पेडोमीटर पर तीन से चार मील तक रैक लगा सकते हैं।

CES 2020 में कौन सी कंपनियां भाग ले रही हैं? 

इस साल की बड़ी खबर (अच्छी तरह से, सिद्धांत रूप में) यह है कि एप्पल दशकों में पहली बार सीईएस में भाग ले रहा है। ब्रांड ने पारंपरिक रूप से प्रमुख उत्पादों का अनावरण करने के लिए अपने स्वयं के आयोजनों पर स्विच करने के बाद शो में प्रस्तुत नहीं किया है, लेकिन इस साल एप्पल एक सुरक्षा गोलमेज में हिस्सा लेगा। 'मुख्य गोपनीयता अधिकारी राउंडटेबल: उपभोक्ताओं को क्या चाहिए?' चर्चा, जेन होर्वाथ, वरिष्ठ निदेशक, Apple में वैश्विक गोपनीयता फेसबुक, फेडरल ट्रेड कमिशन एंड प्रॉक्टर एंड गैंबल के साथ आज की ऑनलाइन दुनिया में गोपनीयता पर चर्चा करेंगे। जब तक सैमसंग और एलजी के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में Apple CES में नहीं होगा, नए उपकरणों की एक श्रृंखला लॉन्च करते हुए, यह एक तरह से मौजूद होगा जैसे कि यह वर्षों से नहीं है। इससे परे, पुष्टि प्रदर्शकों में अमेज़ॅन, कैनन, फेसबुक, इंटेल, एलजी, लेनोवो, माइक्रोसॉफ्ट, एमएसआई, निकॉन, सैमसंग, सोनी और कई, कई और अधिक शामिल हैं। अब, वास्तव में, हर कोई नए उत्पादों को दिखाने के लिए नहीं है। व्यापार के लिए कंपनियों का एक उचित बहुमत है, जबकि अन्य वहाँ प्रतिक्रिया इकट्ठा करने और कुछ नया करने के बजाय एक उपस्थिति है। उस ने कहा, अभी भी लगभग हर श्रेणी में इस साल अपनी शुरुआत करने वाले सैकड़ों नए उत्पाद होंगे। आप सीईएस 2020 वेबसाइट पर उपस्थित लोगों की पूरी सूची देख सकते हैं। 

सीईएस 2020 के रुझान और भविष्यवाणियां 

टेकराडार के साथ एक बैठक में, सीटीए ने कई रुझानों की रूपरेखा तैयार की जो इस वर्ष के शो में केंद्र स्तर पर ले जाएंगे। सूची में परिवहन और पर्यटन शामिल हैं (डेल्टा एयरलाइंस में इस वर्ष शो के इतिहास में पहली बार एक मुख्य वक्ता है), डेटा एनालिटिक्स और गोपनीयता, डिजिटल स्वास्थ्य, 5 जी के लिए वैश्विक दौड़, एआई का उपभोक्ताकरण और, ज़ाहिर है, 8K डिस्प्ले। ये बल्कि घने, बहुमुखी विषय हैं और निश्चित रूप से शो के दौरान कई प्रस्तुतियों का विषय होंगे।

You may like these posts

Post a Comment